CSK vs RCB के लिए टिकट बुकिंग शुरू, लेकिन फैंस निराश ?

पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच CSK vs RCB के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी

CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर IPL 2024 के पहले मैच CSK vs RCB की टिकट बुकिंग शुरू करने की घोषणा कर दी है जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने वेबसाइट का एक लिंक भी प्रदान किया, जिसकी मदद से फैंस आसानी से अपने लिए टिकट बुक कर सकते है|

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां संस्करण शुक्रवार 22 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा। यह भिड़ंत एक बार फिर से भारत के दो पूर्व और दिग्गज कप्तानों को आमने-सामने लाने वाली है| जहा हर बार की तरह CSK का नेतृत्व इस बार भी महेंद्र सिंह धोनी ही कर रहे हैं जबकि विराट कोहली RCB के लिए मैदान में उतरेंगे।

IPL के 16 सीजन में पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ IPL 2024 के अपने पहले मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। हालाँकि, कई प्रशंसकों ने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी कि टिकट बुक करते समय काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा क्योंकि कतारें लंबी थीं और काफी देर में जाकर उनका नंबर आ रहा था।

CSK vs RCB Ticket prices
StandsRateMode of SellingSale Date
C |D | E – LowerRs 1700Online Sales18.03.2024
I | J | K – UpperRs 4,000Online Sales18.03. 2024
I | J | K – LowerRs 4500Online Sales18.03.2024
C | D | E – UpperRs 4,000Online Sales18.03.2024
KMK TerraceRs 7,500Online Sales18.03.2024

IPL 2024 का पहला मैच CSK vs RCB एक बहुत ही रोमांचक मुकाबला होने वाला है, जिसमें भारतीय क्रिकेट के दो सुपरस्टार – एमएस धोनी और विराट कोहली एक बार फिर चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अपने लाखो फैंस के लिए एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के देश और दुनिया में बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं, लेकिन आरसीबी के प्रशंसकों के लिए चेपॉक में घरेलू दर्शकों पर हावी होना बहुत ही मुश्किल होगा क्योकि CSK की yellow आर्मी पूरा स्टेडियम पीले रंग से रंग देती है।

IPL 2024 सीज़न की शुरुआत से पहले CSK को चोट का झटका लगा, क्योंकि CSK के लिए ओपन करने वाले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के अंगूठे की सर्जरी के बाद कम से कम टूर्नामेंट के पहले भाग में खलेने की उम्मीद नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के तीसरे टी20 मैच के दौरान कॉनवे की उंगली में चोट लग गई थी जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई।

इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है| RCB के कई विदेशी खिलाड़ी पहले ही उनके शिविर में ट्रेनिंग के लिए शामिल हो चुके हैं लेकिन उन्हें अभी भी अपने सलामी बल्लेबाज स्टार विराट कोहली का इंतजार है। यह बैटिंग सुपरस्टार लंदन में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के बाद रविवार को ही भारत लौट आए है।

विराट कोहली ने अपना आखिरी मैच भारत के लिए जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था। इस बीच, उनके आरसीबी के वार्षिक ‘अनबॉक्स’ प्रमोशनल कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है जो 19 मार्च को बेंगलुरु में होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम: एमएस धोनी (कप्तान), तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जड़ेजा, अजय मंडल, मोइन अली, दीपक चाहर, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर। सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरवेल्ली, डेवोन कॉनवे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप , मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top